HomeBreaking Newsश्रमिक परिवारों के लिए शुरू होगा ओपीडी और जल्द मिलेगी उच्च स्तरीय...

श्रमिक परिवारों के लिए शुरू होगा ओपीडी और जल्द मिलेगी उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधा : ज्योत्सना महंत

 ईएसआईसी हास्पिटल का अवलोकन करने पहुंचीं कोरबा सांसद,  स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, पानी सहित मूलभूत सुविधा मिले यही मेरी प्राथमिकता

छत्तीसगढ़/कोरबा :- कोरबा जिले सहित आसपास के लाखों श्रमिक परिवारों को चिकित्सा सुविधा मिल सके इसके लिए जल्द ही कोरबा का ईएसआईसी अस्पताल में पहले चरण में ओपीडी और उसके बाद उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं प्रारंभ हो सके इसके लिए तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं।
कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत डिंगापुर स्थित ईएसआईसी हास्पिटल का अवलोकन करने पहुंचीं थी। उन्होंने कहा कि कोरबा के पूर्व सांसद व वर्तमान स्पीकर डॉ. चरणदास महंत के प्रयासों से 100 करोड़ से भी अधिक की लागत से ईएसआईसी हॉस्पिटल का निर्माण कराया है, जो कोविड में वरदान साबित हुआ। हॉस्पिटल में जल्द ओपीडी प्रारम्भ हो सके उसके लिए प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने हास्पिटल का निरीक्षण कर उपलब्ध चिकित्सकों से जानकारी ली है। चिकित्सकों ने बताया है कि जिला प्रशासन ने हास्पिटल को हैण्डओव्हर कर दिया है। चिकित्सकों की टीम पहुंच चुकी है। सांसद ने कहा कि केन्द्रीय श्रम मंत्री व मुख्यमंत्री छग से ईएसआईसी अस्पताल के उद्घाटन के प्रयास किए जा रहे हैं। सांसद ने कहा कि जनता को व्यापक स्वास्थ्य व शिक्षा के साथ साथ मूलभूत सुविधा मिले ये मेरी प्राथमिकता है। बीते दिनों रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर यात्रियों की सुविधाओं को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है लेकिन कोरबा के बंद पड़ी यात्री गाड़ियों को अब तक चालू नहीं किया गया है ये यहाँ की जनता के साथ छलावा है, गाड़ियों की लेट लतीफी से हम सब बेहद परेशान है। सांसद ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से मिलकर कोरबा का मेडिकल कालेज में जल्द पढ़ाई स्टार्ट हो सके इसके लिए प्रयास किये जा रहे है, इस संदर्भ में कोरबा की मेडिकल टीम व जिला प्रशासन भी जुटा हुआ है। सांसद ने बताया कि कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सड़कों के लिए नितिन गडकरी से मीटिंग हुई है, सड़क के कार्य मे तेजी लाने व नया सड़क की मांग की गई है। सांसद ने कहा कि एक बात और बताना चाहूंगी देश के 40 इकोनॉमिक ग्रीन कॉरिडोर में से एक सड़क रायपुर, बिलासपुर, उरगा, होकर धनबाद जाएगी। उसके तेज गति से निर्माण को लेकर भी हम सभी लगातार प्रयास कर रहे है। इस मौके पर जिला कांग्रेस ग्रामीण के अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, श्रीमती उषा तिवारी, हरीश परसाई, किरण चौरसिया, अवध बिहारी दीक्षित, मनोरा लकरा, मनोज चौहान, अभिषेक बाजपेयी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Must Read