HomeBreaking Newsऑनलाइन ठगी : OTP शेयर करते ही ठगों ने खाता से पार...

ऑनलाइन ठगी : OTP शेयर करते ही ठगों ने खाता से पार किए 1 लाख 99 हजार 900 रुपए, पुलिस साइबर टीम ठग गिरोह का पता लगाने जुटी

छत्तीसगढ़/कोरबा :- कोरबा जिले में कृष्णा विहार एनटीपीसी कालोनी बीएच-1173 में निवासरत महिला चिकित्सक के पति के खाता से 99 हजार 900 रुपए, की ठगी का मामला सामने आया है। जिसमे पीड़ित व्यक्ति के पास एक कॉल आया जिसमे कहा गया किआपका बीएसएनएल का नंबर बंद होने वाला है और इसे पुन: चालू कराना चाहते हैं तो लिंक, मैसेज और ओटीपी शेयर करिए। ओटीपी शेयर करते ही महिला चिकित्सक के पति के खाता से 99 हजार 900 रुपए कट गया। ब्लाक खाता फिर से खुलवाते ही इतनी ही रकम अपने आप कट गई। 2 लाख की ठगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

जानकारी के अनुसार दर्री थाना अंतर्गत कृष्णा विहार एनटीपीसी कालोनी बीएच-1173 में निवासरत डॉ. निशी बाजपेयी पति दिनेश कुमार बाजपेयी ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। 14 फरवरी को दिनेश कुमार बाजपेयी के मोबाइल में अज्ञात व्यक्ति ने 2 अलग-अलग मोबाइल नंबर से संपर्क किया। खुद को बीएसएनएल कंपनी का अधिकारी बताते हुए कहा कि बीएसएनएल नंबर बंद होने वाला है जिस पर पुन: चालू करने का आग्रह करने पर दिनेश कुमार के द्वारा उसके बताए अनुसार लिंक, मैसेज व ओटीपी को शेयर किया गया। बीएसएनएल का नंबर अनवरत चालू रहने की मंशा से की गई इस प्रक्रिया के दौरान 99 हजार 900 रुपए कट गए। इसकी जानकारी होते ही डॉ. निशी बाजपेयी ने तत्काल साइबर सेल जाकर शिकायत दर्ज कराई और बैंक जाकर खाता को ब्लाक कराया। 14 फरवरी को इस घटना के बाद 19 फरवरी को दिनेश कुमार ने अपना ब्लाक कराया गया बैंक खाता खुलवाया तो फिर से अपने आप 99 हजार 900 रुपए की कटौती हो गई। इस तरह मोबाइल नंबर के धारक और फर्जी बीएसएनएल अधिकारी द्वारा छल पूर्वक कुल 1 लाख 99 हजार 800 रुपए की ठगी को अंजाम दिया गया। पुलिस ने डॉ. निशी की रिपोर्ट पर मोबाइल धारक अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 420 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर पता-तलाश प्रारंभ किया है।

Must Read