HomeBreaking Newsएनटीपीसी कोरबा सामाजिक सरोकारों के लिए प्रतिबद्ध, एनटीपीसी ने पहाड़ी कोरवाओं के...

एनटीपीसी कोरबा सामाजिक सरोकारों के लिए प्रतिबद्ध, एनटीपीसी ने पहाड़ी कोरवाओं के बच्चों का शिक्षा स्तर ऊंचा उठाने 23.5 लाख का दिया सहयोग

छत्तीसगढ़/कोरबा :- एनटीपीसी अपने मूल कर्तव्य विद्युत उत्पादन के साथ साथ सामाजिक सरोकार के प्रति भी संवेदनशील है। इसी अनुक्रम में आज एनटीपीसी कोरबा के कार्यकारी निदेशक श्री बिस्वरूप बसु ने बच्चों की शिक्षा एवं जिले में कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए कोरबा कलेक्टर श्रीमती रानू साहू, आईएएस को 23.5 लाख रुपए की सहयोग राशि सौंपी । विदित हो कि एकलव्य आवासिक आदर्श विद्यालय, छुरिकला में पढ़ रहे 55 पहाड़ी कोरवा जनजाति के बच्चों की विभिन्न जरूरतों जैसे स्कूल बैग, वर्दी, पौष्टिक आहार, रेजीडेंशियल एवं ट्यूशन फीस इत्यादि के लिए एनटीपीसी कोरबा सहयोग प्रदान करता आया है एवं बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध है। कलेक्टर महोदया ने एनटीपीसी की इस पहल की भूरी-भूरी प्रशंसा की ।

ज्ञात हो कि सुर्खियां न्यूज़ ने कुछ दिन पूर्व 14 वर्षों से इलाज के अभाव में पड़ी दो बच्चियों (सगी बहनों) की खबर प्रमुखता से उठाई थी इसके बाद पहाड़ी कोरवाओं कि दयनीय हालत को लेकर सुर्खियां न्यूज़ ने एक और खबर प्रकाशित किया था जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और पहाड़ी कोरवाओं की जानकारी अलग-अलग टीम बनाकर एकत्रित की और उनके जीवन स्तर को ऊंचा उठाने लगातार प्रयासरत है इसी तारतम में अब उद्योग भी आगे आने लगे हैं और आज एनटीपीसी द्वारा 23.5 लाख रुपए का चेक कलेक्टर को सौंपते हुए पहाड़ी कोरवाओं के बच्चों के शिक्षा स्तर को ऊंचा उठाने दिया गया है ।

Must Read