HomeBreaking Newsयूपी के इन 24 जिलों में होगी झमाझम बारिश,आसमान में छा रहे...

यूपी के इन 24 जिलों में होगी झमाझम बारिश,आसमान में छा रहे काले बादल दे रहे संकेत,अलर्ट जारी

यूपी वालों को जल्द ही भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। आज इन 24 जिलों में झमाझम बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी

उत्तर प्रदेश/लखनऊ :- यूपी में चिलचिलाती धूप और प्रचंड गर्मी से यूपी वालों को जल्द ही राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आज यूपी के इन 24 जिलों में आंधी और गरज के साथ झमाझम बारिश होगी। यूपी के इन हिस्सों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने कल से तीन दिनों तक लगातार बारिश आंधी, तुफान के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। बता दें कि यूपी में मानसून जल्द ही दस्तक दे सकता है। बताया जा रहा है कि मानसून 24 या 25 जून को एंट्री कर सकता है।

- Advertisement -

मौसम विभाग की बड़ी भविष्यवाणी, आज रात से लें मानसून की पहली बारिश का मजा, इन 24 जिलों में होगी झमाझम बारिश

यूपी के इन 24 जिलों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। आजमगढ़, बलिया, मऊ, देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज, गोंडा, वाराणसी, चंदौली, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, जौनपुर, गाजीपुर, बस्ती, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अम्बेडकर नगर, अमेठी, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या जिले में 20, 21, 22 जून को बारिश आंधी तूफान आने का आईएमडी का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

24 जून को पूरे प्रदेश में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग के वैज्ञानिक के मुताबिक आने वाले 24 घंटों के दौरान तापमान में और गिरावट होगी। पूर्वी यूपी में तापमान में आ रही गिरावट 21 जून के बाद भी जारी रहने से 22 जून के बाद यहां लू से निजात मिलने की संभावना है। 24 जून को पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश होने की उम्मीद है। वहीं लखनऊ में हुई देर रात बारिश के बाद पारे में गिरावट आई है।

Must Read