HomeBreaking Newsकुसमुंडा पुलिस ने दूसरे दिन लावारिश हालत में 25 टन कोयला मय...

कुसमुंडा पुलिस ने दूसरे दिन लावारिश हालत में 25 टन कोयला मय ट्रेलर वाहन को जप्त किया, लेकिन दीपका पुलिस और कुसमुंडा पुलिस की गिरफ्त से कोयला इकट्ठे करने वाले दूर, अवैध रूप से कोयला इकट्ठा करने वालों की दीपका व कुसमुंडा पुलिस को सरगर्मी से तलाश, ट्रेलर के नंबर दे कुसमुंडा पुलिस को लग सकता है अहम सुराग

छत्तीसगढ़/कोरबा :-  कोरबा पुलिस कोयला खदानों से अवैध रूप से कोयला इकट्ठा करने वालों पर धीरे-धीरे शक्ति बरतना शुरू कर दिया है 21 अप्रैल को दीपका पुलिस द्वारा 40 टन कोयला कीमत 90000 की जब्ती करते हुए कार्यवाही की वही 22 अप्रैल को कुसमुंडा पुलिस ने 2 टन इकट्ठा किए गए कोयला की जब्ती की आज दूसरे दिन कुसमुंडा पुलिस ने 25 टन कोयला इकट्ठा जप्त किया लेकिन इन तीनों मामलों पर पुलिस को इकट्ठा करने वाले गिरोह का पता नहीं लग पाया जिसकी कोरबा पुलिस को सरगर्मी से तलाश है, वही आज कुसमुंडा पुलिस को 25 टन जप्त कोयले को लेकर एक अहम सुराग पुलिस को लगा है जिसमें कि ट्रेलर में लोड कोयला जप्त हुआ है जिससे पुलिस टेलर के नंबर के आधार पर आसानी से उसके मालिक व कोयला इकट्ठा करने वाले तक पहुंच सकती है ।

आज के मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय कोरबा श्री भोजराम पटेल द्वारा क्षेत्र में डीजल, कोयला, कबाड़ तथा अवैध कार्य करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के संबंध में दिये गये निर्देशों के परिपालन में श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक वर्मा व नगर पुलिस अधीक्षक दर्री सुश्री लितेश सिंह के मार्गदर्शन पर चोरों पर शिकंजा कसने के विशेष अभियान के तहत चोरों के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु आदेशित किया गया है, जो आज दिनांक 22.04.2022 को दौरान पेट्रोलिंग के मुखबिर से सूचना मिला कि कपाटमुड़ा नरईबोध खाली मैदान के पास एक ट्रेलर वाहन संदिग्ध हालत में खड़ी है कि सूचना पर हमराह स्टाफ के मौके पर पहुंचने पर उक्त स्थान में एक टाटा कम्पनी का ट्रेलर क्रमांक सीजी 12ए. यू / 3747 खड़ा मिला जिसको चेक करने पर लगभग 25 टन कोयला, कीमती लगभग 1,25,000रूपये लोड़ मिला। जो उपरोक्त वाहन मय कोयला ( जुमला कीमती 16,25,000 रूपया) का लावारिस / संदिग्ध हालत में मिलने पर धारा 102 जा.फौ. के तहत विधिवत् कार्यवाही कर जप्त कर कब्जा पुलिस लिया गया तथा जप्त वाहन व कोयला को थाना सुरक्षार्थ रखा गया है। उपरोक्त जप्तशुदा ट्रेलर वाहन व कोयला के मालिक तथा अज्ञात आरोपी की पता तलाश कर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। थाना कुसमुण्डा पुलिस द्वारा लगातार अवैध डीजल, कोयला, कबाड़, नशीली दवाईयों, जुआ सट्टा तथा अन्य अवैध कार्य करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। उपरोक्त कार्यवाही में निरीक्षक लीलाधर राठौर, प्रधान आरक्षक आकाश शर्मा, आरक्षक महेंद्र चन्द्रा की भूमिका रही है।

Must Read