HomeBreaking Newsसरकार तुंहर द्वार कार्यक्रम में किसान श्री बंधन सिंह को मिला नया...

सरकार तुंहर द्वार कार्यक्रम में किसान श्री बंधन सिंह को मिला नया किसान किताब, राजस्व और भूमि संबंधी कार्यो में अब होगी आसानी

छत्तीसगढ़/कोरबा :- कलेक्टर श्रीमती रानू साहू की पहल पर लोगो के विभिन्न प्रकार की समस्याओं का निराकरण कर एक ही जगह में शिविर के माध्यम से सेवाएं प्रदान करने के लिए आयोजित किये जा रहे सरकार तुंहर द्वार कार्यक्रम के तहत् किसान श्री बंधन सिंह को नया किसान किताब मिल गया। नया किसान पुस्तिका मिल जाने से अब उन्हे खाद-बीज, कृषि लोन एवं समर्थन मूल्य धान बेचने के लिए जरूरी पंजीयन में आसानी होगी। विकासखण्ड कटघोरा के ग्राम दर्री निवासी श्री बंधन सिंह का किसान किताब गुम गया था। सरकार तुंहर द्वार कार्यक्रम के तहत् शिविर के पहले गांव गांव मे सर्वे कर लोगो की समस्याओं की जानकारी ली जा रही थी। इसी दौरान किसान श्री बंधन सिंह ने सर्वे टीम को किसान किताब गुमने की बात से अवगत कराया। राजस्व विभाग के कर्मचारियों द्वारा किसान श्री सिंह सेे नई किसान किताब बनाने के लिए आवेदन लिए गये। आवेदन लेने के पश्चात् किसान श्री बंधन सिंह का नया किसान किताब बनाया गया। आज कटघोरा विकासखण्ड के भिलाईबाजार में आयोजित सरकार तुंहर द्वार कार्यक्रम में उन्हे नया किसान किताब दे दिया गया। कम समय और बिना कार्यालयो के चक्कर काटे किसान किताब मिल जाने से किसान श्री बंधन सिंह खुश होकर जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया।
किसान श्री सिंह को नया किसान किताब मिल जाने से बैंक और भूमि संबंधी अन्य राजस्व मामलो में भी सहायक होगी। किसान किताब के माध्यम से किसान क्रेडिट कार्ड बनवाकर ब्याज मुक्त कृषि ऋण आदि की सुविधा मिलेगी। किसान किताब में किसान के नाम से भूमि के रकबे और लगान संबंधी जानकारी अंकित रहती है। किसान किताब जमीन की खरीदी बिक्री के समय भी आवश्यक दस्तावेजो के रूप में शामिल रहता है। किसान श्री बंधन सिंह को शिविर स्थल मे किसान किताब मिल जाने से पटवारी और तहसीलदार कार्यालय जाने की जरूरत नही पडी। श्री सिंह को आसानी से और एक ही जगह मे शिविर के माध्यम से किसान किताब प्राप्त हो गया।

Must Read