HomeBreaking Newsकोयला खदानों से कोयला चोरी के वायरल वीडियो के बाद हरकत में...

कोयला खदानों से कोयला चोरी के वायरल वीडियो के बाद हरकत में आए आईजी, दिए जांच के आदेश, प्रथम दृष्टया में दो टी आई हुए लाइन अटैच, अब दर्री सीएसपी की भूमिका और कार्यप्रणाली पर उच्चाधिकारियों की नजर

छत्तीसगढ़/कोरबा :-  काले हीरे की नगरी में चल कोयला के काले कारोबार को लेकर सोशल मिडिया में वीडियो ट्रेंड कर रहा है।इसे लेकर आईजी ने सख्ती दिखते हुए सच की तलाश के लिए जांच के आदेश दिए है। जांच के आदेश बाद कोरबा एसपी ने बड़ा एक्शन लेते हुए दो थानेदारो को लाइन अटैच कर दिया है।बता दें कि कोयलांचल की नगरी में संगठित कोयला गिरोह सक्रिय है। इसे लेकर बिलासपुर आईजी रतन लाल डांगी ने एक सोशल मीडिया में हुए वायरल विडियो को आधार मानते हुए जांच के निर्देश दिया है। आईजी के पत्र के बाद कोरबा पुलिस कप्तान भोज राम पटेल ने बड़ा एक्शन लिया है। एसपी ने दीपका थानेदार अविनाश सिंह और हरदीबाजार थानेदार अभय सिंह को लाइन अटैच कर दिया है। बहरहाल अब तक हुए इस बड़ी कार्रवाई के बाद जिले के अवैध करोबार में लिप्त थानेदारो में हड़कंप मच गया है। वही सूत्रों की माने तो इस कार्यवाई के बाद कोयला तस्करों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही हैं।

दर्री सीएसपी की भूमिका और उनकी कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल, अधिकारियों की इनकी कार्यप्रणाली पर नजर

कोयलांचल के थाने अंतर्गत चल रहे अवैध कोयला कारोबार की जानकारी क्या दर्री सीएसपी को नही थी? और नही थी तो अधिकारी कर क्या रहे हैं। इन तमाम सवालों के बाद जांच की आंच को प्रभावित न हो इसके लिए जब थानेदारो को हटाया गया है तो क्या सीएसपी का क्या? खैर जो भी हो अब देखना यह होगा कि इस हाईप्रोफाइल मामले की जांच की आंच किस किस पर पहुंचेगी। फिलहाल पुलिसिया सूत्रों की माने तो दर्री सीएसपी की भूमिका और उनकी कार्यप्रणाली पर भी उच्च अधिकारियों की नजर बनी हुई है, क्योंकि वायरल वीडियो इन्ही के क्षेत्र अंतर्गत की कोयला खदान का है, और ज्यादातर कोयला खदानों में चल रहे कोयले के अवैध कारोबार इन्हीं के क्षेत्र अंतर्गत आते हैं, देर सबेर इन पर भी कारवाही के बादल मंडरा रहे हैं ।

Must Read