HomeBreaking Newsमोर पावर टू यू - नारी शक्ति को बढ़ावा देने के उद्धेश्य...

मोर पावर टू यू – नारी शक्ति को बढ़ावा देने के उद्धेश्य से एसईसीएल में फ्रेंडली क्रिकेट मैच का आयोजन सम्पन्न

छत्तीसगढ़/कोरबा :- इंदिरा विहार स्पोटर््स ग्राऊंड में आज सुबह 11.04.202 को एसईसीएल परिवार की महिलाओं के लिए फ्रेंडली क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। यह श्रद्धा महिला मंडल के सहयोग से आयोजित था। इसमें एसईसीएल में कार्यरत महिलाकर्मी तथा परिवार में कार्यरत महिलाओं, दोनों ने हिस्सा लिया। एसईसीएल परिवार की प्रथम महिला तथ श्रद्धा महिला मण्डल की अध्यक्षा श्रीमती पूनम मिश्रा, उपाध्यक्षागण श्रीमती संगीता शर्मा, श्रीमती पिंकी प्रसाद, श्रीमती रीता पाल स्वयं मैदान में उतरी। महिलाओं के लिए ड्रा आधार पर दो टीमें तैयार की गई थी।
प्रतियोगिता में टीम ए की खिलाडी – श्रीमती पूनम मिश्रा, श्रीमती पिंकी प्रसाद, नीति दुबे, रेहाना खान, पूनम सिंह, दुर्गेश, पिंकी माथुर, दिव्या सक्सेना, सीमा श्रीवास्तव, किरण उपाध्याय, कविता दास, श्रीदेवी पिल्लै, बबिता गुप्ता, प्रेरणा भटनागर थीं। वहीं टीम बी की खिलाड़ी – श्रीमती संगीता शर्मा, श्रीमती रीता पाल, श्रीमती प्रियंका श्रीवास्तव, श्रीमती संगीता नारायण, कविता घोष, मृदुला राम, कामिनी राय, दीपिका साहू, मीनाक्षी देव, सरिता अग्रवाल, रामकुमारी, भानुमति थीं। प्रतियोगिता में टीम बी ने टॉस जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम ए की सधी गेंदबाजी के बीच 10 ओवर में टीम बी केवल 37 रन बना सकी। टीम बी की ओर से श्रीमती संगीता शर्मा ने सर्वाधिक रन बनाया। प्रतियोगिता दौरान टीम ए हरफनमौला अंदाज में खेल में उतरी। टीम ए की प्रेरणा भटनागर और रेहाना खान ने टीम बी के गेंदबाजों को जमने नहीं दिया और ताबड़तोड प्रहार करते रहे। टीम ए की प्रेरणा भटनागर ने 23 तो रेहाना ने 13 रनों की आतिशी पारी खेली। अंततः टीम ए ने 10 विकेटों से टीम बी को परास्त कर दिया। प्रतियोगिता में श्रीमती पिल्लै की गेंद पर श्रीमती पूनम मिश्रा के गली में पकड़े बेहतरीन कैच ने दर्शकों की खूब तालियाँ बटोरी, श्रीमती पूनम मिश्रा को बेस्ट फिल्डर का पुरस्कार दिया गया। प्रतियोगिता में प्रेरणा भटनागर को मैन आफ दी मैच का खिताब दिया गया वहीं रेहाना को बेस्ट बैट्समैन का पुरस्कार मिला। नीति दुबे ने बेस्ट बॉलर का खिताब अपने नाम किया। टीम बी की ओर से श्रीमती संगीता शर्मा, श्रीमती प्रियंका श्रीवास्तव तथा रामकुमारी ने गेंदबाजी की।
इस अवसर पर एसईसीएल के निदेशक तकनीकीद्वय श्री एमके प्रसाद एवं श्री एसके पाल विशिष्ट अतिथि बतौर दर्शक दीर्घा में उपस्थित रहे। इस अवसर पर श्रद्धा महिला मण्डल एवं विप्स की सदस्याएँ, विभिन्न विभागाध्यक्षगण, अधिकारी-कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में कमेन्ट्रेटर की भूमिका प्रबंधक (कल्याण) श्री संजीव झा ने निभाई, वहीं अम्पायरिंग श्री पुस्कर राय ने की। स्कोरर की भूमिका में मास्टर कृश एवं मास्टर अजय ठाकरे रहे।

Must Read