HomeBreaking Newsज्योत्सना महंत ने दिल्ली में गडकरी से की थी सड़कों की मांग,...

ज्योत्सना महंत ने दिल्ली में गडकरी से की थी सड़कों की मांग, रायपुर पहुंचे केन्द्रीय परिवहन मंत्री व सीएम का जताया आभार,  कटघोरा-पेण्ड्रा एमपी बार्डर तक मांगी फोरलेन सड़क

छत्तीसगढ़/कोरबा :- केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग एनएचएआई मंत्री नितिन गडकरी के साथ दिल्ली में आयोजित बैठक में कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने उन्हें अपने कोरबा क्षेत्र क्रमांक-04 में सड़क स्वीकृति के संदर्भ में मांग प्रस्तुत करते हुए स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया था। गुरुवार को रायपुर में आयोजित शिलान्यास समारोह में पहुंचे नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कोरबा सांसद ने आभार जताया है।
कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ नई दिल्ली में आयोजित बैठक में कोरबा संसदीय क्षेत्र में सड़कों के निर्माण व विस्तार के लिए ज्ञापन सौंपा था। गुरुवार को शिलान्यास समारोह में पहुंचे केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कोरबा संसदीय क्षेत्र से जुड़े बिलासपुर-उरगा व उरगा-पत्थलगांव के लिए फोरलेन सड़क परियोजना व चाम्पा-कोरबा-कटघोरा फोरलेन उन्नयन परियोजना का शिलान्यास किया है। सांसद ने कहा कि भारत माला परियोजना के अंतर्गत रायपुर से धनबाद इकॉनामिक कॉरिडोर अंतर्गत बनने वाला यह सड़क कंट्रोल एक्सेस पूरी तरह एक पृथक सड़क होगी जो बिलासपुर से आकर उरगा व उरगा से भैंसमा, पत्थलगांव, कुनकुरी के बाद झारखंड की सीमा गुमला और धनबाद तक जाएगी। संसदीय क्षेत्र व मां नर्मदा के उद्गम अमरकंटक पहुंची कोरबा सांसद ने केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को एक पत्र प्रेषित कर केवची से रतनपुर टू व फोरलेन उन्नयन परियोजना के शिलान्यास के लिए धन्यवाद प्रेषित कर कटघोरा से पेण्ड्रा एमपी बार्डर तक फोरलेन सड़क की पृथक से स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया है। साथ ही सांसद ने सड़क मंत्री नितिन गडकरी से नेशनल हाइवे-130 चोटिया से कोरबी-खड़गंवा-बैकुंठपुर की सड़क 100 किलोमीटर को नेशनल हाइवे में जोड़कर कोरिया जिला का सीधा संपर्क राजधानी से करने का आग्रह किया। नवीन जिला गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही के कारीआम से बसंतपुर कोटमी मरवाही होते हुए मनेन्द्रगढ़ 90 किलोमीटर, पीपर खूटी से गौरेला बाईपास ओव्हर ब्रिज होते हुए अंजनी नेवसा चुक्तीपानी जलेश्वर अमरकंटक (मध्यप्रदेश) 40 किलोमीटर तथा अंजनी से धनौली करगंरा पोड़की इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय राजेन्द्र ग्राम अनुपपुर 40 किलोमीटर सड़क निर्माण की स्वीकृति चाही है।

Must Read