HomeBreaking Newsअवैध शराब पर आबकारी विभाग की कार्यवाही जारी, अब तक 1093 प्रकरण...

अवैध शराब पर आबकारी विभाग की कार्यवाही जारी, अब तक 1093 प्रकरण दर्ज

छत्तीसगढ़/कोरबा :-  कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री अजीत वसंत एवं सहायक आयुक्त आबकारी श्री सौरभ बख्शी कोरबा ने विभाग को अवैध शराब के विरूद्ध सतत् कार्यवाही करने निर्देशित किया है। इस हेतु नियंत्रण कक्ष मंे आबकारी अधिकारी श्री रमेश अग्रवाल के मार्गदर्शन में टीम गठित की गई है जो सूचना मिलने पर त्वरित छापामार कार्यवाही कर अवैध शराब जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध चालान न्यायालय में प्रस्तुत कर रही है।
उपनिरीक्षक श्री आशीष उप्पल ने छूरी क्षेत्र के अनुराधा संतराम के द्वारा शराब बनाकर बेचने की शिकायत कन्ट्रोल रूम में मिलने पर सिपाहियों के साथ उपनिरीक्षक ने जांच की मौके पर 20-20 लीटर साईज के दो नग और 10 लीटर साईज के एक जरिकेन में भरी हुई कुल 50 लीटर शराब बरामद हुई जिससे 275 पाउच पैकिंग कर आरोपियों द्वारा बिक्री किये जाने की तैयारी थी। आरोपी को कटघोरा जे.एम.एफ.सी. कोर्ट ने आरोपी को 14 दिन के रिमाण्ड पर जेल भेजा है।
बांकीमोंगरा के बिसनपुर क्षेत्र में भारी मात्रा में अवैध शराब बिक्री किये जाने की जानकारी मिलने पर दल के साथ तलाशी ली जिसमें फुलसाय केंवट पिता इतवारी उम्र 37 वर्ष को एक बडे़ जरिकेन में शराब भरकर बेचने के लिए रखा हुआ पाया। शराब मापने पर 8 लीटर पाई गई जिससे 45 पाउच बेचने के लिए बन जाते। आरोपी को धारा 34(2) के तहत् गिरतार कर कोट से रिमाण्ड पर जेल भेजा गया।
दर्री सेमीपाली क्षेत्र में दौरे करती टीम को मुखबिर ने लक्ष्मीन बहरन यादव के घर पर भारी मात्रा में शराब स्टॉक कर ग्राहक खोजने की सूचना दी जिसपर त्वरित छापामार कार्यवाही में डिब्बों में भरी हुई 9 लीटर शराब जप्त की गई।
बिसनपुर क्षेत्र में ही रोड किनारे तालाब के पास रोहित सोनी पिता नगीना को 4 लीटर शराब रखे हुये रंगे हाथो गस्त के दौरान स्टॉफ द्वारा पकड़ा गया।
कटघोरा लखनपुर क्षेत्र में बस स्टॉप के पास शराब बिकने की जानकारी मिलने पर दबिश दी गई जिसमें पिन्टू पटेल पिता शिव प्रसाद पता बरभाठा कसनिया को 10 लीटर के डिब्बे में शराब रखे हुये गवाहों की मौजूदगी में पकड़ा गया। आरोपी पिन्टू को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा गया। आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब के विरूद्ध लगातार कार्यवाही करते हुये वित्तीय वर्ष 2023-24 में अबतक 1093 प्रकरण कायम कर कोर्ट में प्रस्तुत किये गये है जिसमें 6400 लीटर शराब और 32200 किलो शराब बनाने का लाहन और शराब तस्करी करते 10 गाड़ियों को जप्त किया गया है। जप्त सामग्री का बाजार मूल्य 34 लाख रूपये आंका गया है।

Must Read