HomeBreaking Newsपांच पंच और दो सरपंच पदों के लिए 15 उम्मीदवार चुनावी मैदान...

पांच पंच और दो सरपंच पदों के लिए 15 उम्मीदवार चुनावी मैदान में, 37 अभ्यर्थी निर्विरोध निर्वाचित 48 रिक्त पदों पर उप निर्वाचन की प्रक्रिया जारी

शुरू हुआ प्रचार अभियान, कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

छत्तीसगढ़/कोरबा :- ़ित्रस्तरीय पंचायत उप चुनावों के तहत कोरबा जिले में पांच पंच और दो सरपंच पदों के लिए मतदान होगा। इन पदों के लिए कुल 15 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। सबसे अधिक करतला जनपद पंचायत की तीन पंचायतों के तीन वार्डों में पंच पद के लिए चुनाव होगा। जिले में 36 पंच पदों पर और एक सरपंच पद पर प्रत्याशियों के निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति बनी है। कोरबा विकासखंड में एक और पोंड़ी विकासखंड में एक पंचायत में वार्ड पंच का चुनाव कराया जायेगा। जिले में करतला विकासखंड की करतला ग्राम पंचायत और पाली विकासखंड की जेमरा ग्राम पंचायत में सरपंच के खाली पदों के लिए मतदान होगा। कोरबा विकासखंड में कुदूरमाल के वार्ड क्रमांक 11, करतला विकासखंड में अमलडीहा के वार्ड क्रमांक 08, उमरेली के वार्ड क्रमांक 07 और जवेे के वार्ड क्रमांक 11 तथा पोंड़ी विकासखंड में कोनकोना के वार्ड क्रमांक 07 में पंच पद का उप चुनाव होगा। पंचों के उप चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारा और सरपंच के उप चुनाव के लिए कुल चार उम्मीदवार चुनावी समर में अपना भाग्य आजमाएंगे।

त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन और नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी हो गई है। मान्य उम्मीदवारों को निर्वाचन के लिए चुनाव चिन्ह भी आबंटित कर दिए गये हैं। उप चुनाव के लिए प्रचार अभियान भी शुरू हो गया है। अभियान के दौरान सभी उम्मीदवारों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये हैं। उप निर्वाचन के लिए मतदान 20 जनवरी को होगा। जिले में कोरबाा विकासखंड में तीन और पाली विकासखंड में पंच पद के एक रिक्त स्थान के लिए कोई नाम निर्देशन पत्र नहीं मिला है, वहीं कोरबा विकासखंड में सात, करतला विकासखंड में पांच, कटघोरा विकासखंड में चार, पाली विकासखंड में सात और पोड़ीउपरोड़ा विकासखंड में 13 पंच पदों पर अभ्यर्थी निर्विरोध निर्वाचित होने की स्थिति में हैं। इसी प्रकार पोंड़ी उपरोड़ा विकासखंड में सरपंच के एक पद पर भी प्रत्याशी के निर्विरोध चुने जाने की स्थिति निर्मित हुई है।

Must Read